तौकते तूफ़ान : मुंबई के पास समुद्र में डूबा भारतीय जहाज, नौसेना ने 140 लोगों को बचाया, रेस्क्यू मिशन अभी भी जारी|
तौकते तूफ़ान : मुंबई के पास समुद्र में डूबा भारतीय जहाज, नौसेना ने 140 लोगों को बचाया, रेस्क्यू मिशन अभी भी जारी|

राष्ट्रीय: महाराष्ट्र के समुद्री तट के समीप एक भारतीय जहाज P-305 के तूफान में फंसने और डूबने की खबर सामने आई है| म्जुम्बाई से 175 किलोमीटर दूर हीरा आयल फील्ड्स के समीप से दुर्घटना की खबर आ रही है| अरब सागर में उठे तौकते तूफ़ान में फंसे भारतीय जहाज से अभी तक 146 लगों को सही सलामत भारतीय नेवी द्वारा रेस्क्यू कर लिया गया है जबकि मिली जानकारी के अनुसार अभी भी 561 लोगो को बचाने की मशक्कत अभी भी जारी है|

छोटे जहाज़ अभी भी फंसे

बताया जा रहा है 4 छोटे जहाज़ अभी भी फंसे है। एक अधिकारी ने बताया कि नौसेना ने बचाव कार्य के लिए मंगलवार सुबह पी-81 को तैनात किया था। यह खोज एवं बचाव कार्यों के लिए नौसेना का एक बहुमिशन समुद्री गश्ती विमान है।

Taukat tufan
Taukat tufan

आईएनएस कोच्ची और आईएनएस तलवार की भी तैनाती

इससे पहले सोमवार को, नौसेना द्वारा मोर्चे पर दो युद्धपोतों को यह सूचित किए जाने के बाद तैनात किया गया था कि निर्माण कंपनी ‘एफ़कॉन्स’ बॉम्बे ऑयलफ़ील्ड में अपतटीय खुदाई के लिए तैनात दो जहाजों के लंगर से फिसल गई थी। . इन दोनों बार्ज पर 410 लोग सवार थे। इन दो जहाजों की सहायता के लिए आईएनएस कोलकाता, आईएनएस कोच्चि और आईएनएस तलवार को तैनात किया गया था।

सर्च अभियान जारी

नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि समुद्र में बजरे पी305 से बेहद चुनौतीपूर्ण स्थिति में कुल 146 लोगों को बचाया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य लोगों को बचाने के लिए खोज एवं बचाव (एसएआर) अभियान पूरी रात जारी था। वहीं, एक अन्य घटना में आईएनएस कोलकाता ने पोत वर प्रभा के ‘लाइफ राफ्ट’ से भी दो लोगों को बचाया और पी305 के चालक दल के सदस्यों को बचाने के लिए आइएनएस कोच्चि के साथ खोज एवं बचाव कार्य में जुट गया।”

 

इसे भी पढ़े :- आ गई कोरोना जाँच (COVID Test) की सबसे सस्ती किट, मात्र 100 रु. में जाँच और 15 मिनट में रिजल्ट

इसे भी पढ़े :- ऑक्सीजन–दवाई पर जनता को लूटने वालों के खिलाफ योगी पुलिस का एक्शन

YouTube Channel 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here