बिहार में एक बार फिर से बढ़ सकता है लॉकडाउन, कल लिया जयेगा फैसला ORG-min
बिहार में एक बार फिर से बढ़ सकता है लॉकडाउन, कल लिया जयेगा फैसला ORG-min

बिहार : सम्पूर्ण विश्व को गंभीर महामारी ने अपने चपेट ले रखा है और इसके मद्देनजर दुनिया के लगभग सभी हिस्सों को बारीबारी से लॉकडाउन जैसी परिस्थिति को झेलना पड़ा या अभी भी पड़ रहा है। अगर बात करें बिहार की तो बिहार में इस वर्ष अभी तक लॉकडाउन 2 देखने को मिला है और इसका जिस तेजी से बिहारवासियों को फायदा हुआ उसके अनुसार यह कहा जा सकता है कि एक बार फिर से बिहार में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार राज्य गृहमंत्रालय ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों से इस बाबत रिपोर्ट तलब किया है। वही मिली जानकारी के अनुसार कई विभागों के प्रधान सचिव और राज्य सरकार के अधिसंख्य मंत्रियों ने भी लॉकडाउन जारी रखने की मांग की है।

सूत्रों के अनुसार आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा कल सोमवार को एक बैठक का आयोजन होना है जहां पर इस बारे में फैसला लिया जा सकता है। हालांकि अगर अधिकारियों की बात करें तो ये सभी का मानना है कि अचानक से लॉक डाउन को खत्म नही किया जा सकता, इससे अब तक के सारे मेहनत पर पानी फिर जाने का खतरा है।

अधिकारियों का मानना है कि अनलॉक की प्रक्रिया धीरे धीरे और आवश्यक एवं अनिवार्य सेवाओ को लागू करते हुए करना चाहिए। अचानक से अनलॉक होने से पुनः तेजी से संक्रमण का दायरा बढ़ सकता है। हम आपको बताते चले कि लॉक डाउन के पहली संध्या को बिहार में रिकॉर्ड 15000 से आधीक नए संक्रमित पाए गए थे जबकि आखिरी आंकड़ा यानी कि कल का आंकड़ा 1500 के नीचे तक गिर चुका है। मतलब साफ है लॉक डाउन अपना काम अच्छे से करने में सफल रहा।

इसे भी पढ़े :- अब Kangana Ranaut हुईं COVID-19 Positive, घर में Quarantine

इसे भी पढ़े :- ऑक्सीजन–दवाई पर जनता को लूटने वालों के खिलाफ योगी पुलिस का एक्शन

 

1 COMMENT

  1. हा पूरा धंधा चौपट कर दिए नेता और अधिकारी को ये भी सोचना चाहिए कि दाना पानी कहाँ से चलेगा । एक बिजली का बिल भी लोगो को भरने के लिए पैसे नही है क्यो सरकार माफ् कर देती लॉक डाउन पीरियड का

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here