रोहित शर्मा के नेतृत्व में न्यूजीलैंड को हराकर 1-0 से बढ़त बना ली है !!
रोहित शर्मा के नेतृत्व में न्यूजीलैंड को हराकर 1-0 से बढ़त बना ली है !!
Advertisement

क्रिकेट: बुधवार को हुए इंडिया न्यूजीलैंड के बिच खेले गए मैच को इंडिया ने 19.4 ओवर में ही दिए गए लक्ष्य को पूरा करके मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत ने बुधवार 17 नवंबर को सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच जितने के लिए अंतिम ओवर में जीत दर्ज की। IND-NZ 1-0 से T20I जीता भारत ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया, जिसके फलस्वरूप मार्टिन गप्टिल 42 गेंदों  पर 70 रन जड़े और मार्क चैपमैन 50 गेंदों  पर 63 रन जड़े जिसके बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 164 रन 6 विकेट गवाकर  बना सके।  भुवनेश्वर कुमार (2/24) और रविचंद्रन अश्विन (2/23) भारत के लिए मुख्य विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। जवाब में, सूर्यकुमार यादव की शानदार अर्धशतक 40 गेंदों  में 62 रन  और रोहित शर्मा की महत्वपूर्ण पारी 36 गेंदों  में 48 रन  ने भारत को अपनी पारी के अंतिम ओवर में लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। विनिंग  रन बनाने वाले ऋषभ पंत ने 17 गेंदों में 17 रन बनाए। 

रोहित शर्मा के नेतृत्व में न्यूजीलैंड को हराकर 1-0 से बढ़त बना ली है !!
रोहित शर्मा के नेतृत्व में न्यूजीलैंड को हराकर 1-0 से बढ़त बना ली है !! रोहित शर्मा के नेतृत्व में न्यूजीलैंड को हराकर 1-0 से बढ़त बना ली है !!

IND-NZ 1-0 से T20I जितने के बाद रोहित का टीम को सराहना 

रोहित ने दबाव में शानदार खेलने के लिए टीम की सराहना की, उन्होंने कहा, “अंत तक हमने देखा कि यह आसान नहीं था।”IND-NZ 1-0 से T20I का जित इंडिया के नाम। 

Advertisement

“उनके लिए यह समझना बहुत अच्छा था कि क्या करने की आवश्यकता है, यह हर समय पावर-हिटिंग के बारे में नहीं है और आप कोशिश करते हैं और गेंद को फील्डर के बाईं या दाईं ओर रखते हैं और कोशिश करते हैं और सिंगल लेते हैं या बाउंड्री ढूंढते हैं। हम खुश हैं कि उन लोगों को उस स्थिति में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और खेल खत्म किया।” 

सलामी बल्लेबाज और आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कप्तान ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के साथ अपनी लड़ाई के बारे में भी बात की, जो उनके मुंबई इंडियंस टीम के साथी भी हैं। रोहित ने कहा, ‘हमने (बोल्ट और रोहित) साथ में काफी क्रिकेट खेली और वह मेरी कमजोरी को जानता है और मैं उसकी ताकत जानता हूं, यह दोनों के बीच अच्छी लड़ाई है।’

“जब मैं उनकी कप्तानी करता हूं तो मैं हमेशा उन्हें ब्लफ करने  के लिए कहता हूं, और ठीक यही उन्होंने किया। उन्होंने मिड-विकेट को वापस रखा और फाइन लेग को ऊपर रखा और मुझे पता था कि वह बाउंसर फेंकने वाले थे और मैं बस इसे खत्म करने की कोशिश कर रहा था।” रोहित ने कहा।

इसी तरह के देश विदेशो के खबरों के लिए बने रहिये Mihi News, नज़र सब पर खबर आप तक !!

इसे भी पढ़े:ICC MEN’S T20 वर्ल्ड कप का ख़िताब ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने…

इसे भी पढ़े:Delhi वर्स्ट वायु गुणवत्ता वाले शहर में ‘Severe’ लेवेल में आ…

इसे भी पढ़े:ऑस्ट्रेलिया में कोविड के टीके से जनता की छति के लिए…

इसे भी पढ़े: पटना में 45 लाख रुपये की लूट,पूर्व मंत्री वीणा शाही के…

Advertisement
Sameer Kumar
मेरा नाम समीर कुमार है और मैं मिही न्यूज में आर्टिकल लेखक हूं मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा यह लेख पसंद आया होगा । मेरे लेख के संबंध में आपके पास कोई सुझाव या शिकायत हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here