BSSC Candidates News - BSSC अभ्यार्थियों पर हुई लाठीचार्ज, Nitish Kumar को पता ही नहीं है
BSSC Candidates News - BSSC अभ्यार्थियों पर हुई लाठीचार्ज, Nitish Kumar को पता ही नहीं है
Advertisement

BSSC Candidates News : पटना में पुलिस सीबीएससी अभ्यर्थियों (BSSC Candidates) को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा बीएससी पेपर लिक (Bssc Paper leak) के बाद परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे छात्रों पर कड़ाके की ठंड में पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। पुलिस के लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हो गए हाथ, पैर, कान सब सुन हो गए और टूट भी गये कोई छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया। 

लाठीचार्ज की तस्वीर सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि देश के बाकी हिस्सों में भी लोगों ने देखा और सरकार की खूब किरकिरी हुई। खूब तू तू भी हुई। लेकिन बेचारे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते हैं कि कहां लाठीचार्ज हुआ है। 

Advertisement

बिहार के मुख्यमत्री को पता ही नहीं है BSSC अभ्यार्थियों पर हुई लाठीचार्ज के बारे में 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर है कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार इस यात्रा में लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे लेकिन हैरानी की बात यह है कि गांव गांव और जिले में घूमने वाले मुख्यमंत्री बिहार की राजधानी पटना में हुए लाठीचार्ज के बारे में पूरी तरह से बेखबर है पूरी तरीके से अनजान है नीतीश कुमार से जब मीडिया ने उनके यात्रा के दौरान सीबीएससी अभ्यर्थियों (BSSC Candidates News) पर लाठीचार्ज को लेकर के सवाल किया तो उन्होंने  चौकते हुए कहा कि कहां लाठीचार्ज हुआ है हमें तो पता ही नहीं है पता करवाएंगे। 

BSSC Candidates News - BSSC अभ्यार्थियों पर हुई लाठीचार्ज, Nitish Kumar को पता ही नहीं है
BSSC Candidates News – BSSC अभ्यार्थियों पर हुई लाठीचार्ज, Nitish Kumar को पता ही नहीं है

हैरानी की बात यह है कि ऐसा बयान से नीतीश कुमार का ही नहीं है। बल्कि उस वक्त जिस वक्त लाठी चार्ज हो रही थी राजधानी में मौजूद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी सीएम नीतीश कुमार की तरह ही कल ही इस मामले पर बयान दिया था उन्होंने इस बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही थी। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले को देखने के बात कहीं पता करने की बात कही है। 

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस मामले पर क्या कहा था। 

ललन सिंह ने कहा था कि कोई कानून तोड़ने का काम करेगा करेगा तो कानून बेवस्था स्थापित करने में लोग एक्शन लेंगे ही साथी ललन सिंह ने यह भी कहा था। कि छात्रों पर लाठीचार्ज कोई नई बात नहीं है और ना ही कोई बड़ी बात है। लाठीचार्ज तो होता रहता है ऐसा तो नहीं है कि देश में पहली बार लाठीचार्ज हुआ।

अब यह बिहार का दुर्भाग्य है कि यहां की जनता हर बार अपनी हक़ मांगने पर पुलिस की लाठियां खा रही है वहीं राज्य के मुख्यमंत्री और जिनके हाथों में सत्ता की बागडोर है उनके नेता इस अत्याचार की खबर नहीं रखते और इस तरीके का बेतुका बयान देते हैं मुख्यमंत्री नितीश कुमार को यह पता नहीं कि आखिर उनके जनता पर कब कहां और कैसे किसके द्वारा लाठियों पर लाठियां बरसाई गई। 

जरा सोचिए कि इससे शर्मनाक और क्या हो सकता है कि हार कपाती ठंड में जनता अपने हक के लिए सड़कों पर उतरी और पुलिस उन पर लाठियां बरसा रही है लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री को खबर ही नहीं की उनकी जनता के साथ क्या हो रहा है किस तरीके की बर्बरता की जा रही है अपना हाथ मांगने के लिए बिहार की युवा को लाठियां खानी पड़ रही है राज्य के राजा इस सवाल पर मुस्का कर जवाब दे रहे हैं। पता नहीं!

अब नीतीश कुमार का पता नहीं कई सवाल भी खड़े करता है और मुख्यमंत्री के गैर जिम्मेदाराना तरीके को भी दिखाता है हलाकि नीतीश कुमार ने कहा है कि पता कर आएंगे अब देखना यह होगा कि कब तक पता लगा पाते हैं और समाधान यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नौकरी और बेरोजगारी का क्या समाधान निकाल पाते हैं। 

 

इसे भी पढ़े :

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here