भारत में जनवरी में Omicron वैरिएंट के मामले बढ़ने की सम्भावना ! latest news
भारत में जनवरी में Omicron वैरिएंट के मामले बढ़ने की सम्भावना ! latest news
Advertisement

मुंबई (भारत) में जनवरी में Omicron वैरिएंट  दिखेगी बढ़त ?

Omicron वैरिएंट latest news:एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हेल्थ डॉ प्रदीप व्यास चेतावनी देते हुए बुधवार को कहा की महाराष्ट्र में अगले साल यानि 2022 के सुरुवात में देखने को मिलेगी ओमिक्रोण वैरिएंट संक्रमण में बढ़त। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के मुताबिक दुनिया में ओमाइक्रोन का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और महाराष्ट्र में भी मरीजो की संख्या में बढ़ोतरी पायी जा रही है। डॉ प्रदीप व्यास ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान कहा, “यह मरीज न केवल बड़े शहरों में बल्कि छोटे शहरों में भी पाए जा सकते हैं। अगले महीने जनवरी में राज्य में बड़ी संख्या में लोग ओमाइक्रोन से संक्रमित होने के सम्भावना है। “Omicron वैरिएंट latest news 

इसे भी पढ़े:OMICRON CORONA VIRUS VARIANT दिल्ली के एयरपोर्ट्स पर बढ़ा दी है…

Advertisement

 

भारत में जनवरी में Omicron वैरिएंट के मामले बढ़ने की सम्भावना ! latest news
भारत में जनवरी में Omicron वैरिएंट के मामले बढ़ने की सम्भावना ! latest news

Omicron वैरिएंट का खतरा मंडराने लगा है पुरे देश में

इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी एजेंसियों को वैक्सीन की दो खुराक देने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया है। महाराष्ट्र राज्य से देश भर में सबसे अधिक मामले सामने आने के साथ यह संस्करण तेजी से महाराष्ट्र में फैल रहा है। उस्मानाबाद में ओमिक्रोण संक्रमित Omicron वैरिएंट latest news मरीज ने शारजाह की यात्रा की और दूसरा मरीज हाई रिस्क कांटेक्ट से है । बुलढाणा में मरीज ने दुबई की यात्रा की और मुंबई से मरीज ने आयरलैंड की यात्रा की थी।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने कहा, “इन मामलों में, तीन रोगियों को टीका लगाया गया है और एक टीकाकरण के लिए योग्य नहीं है।” महाराष्ट्र के COVID ​​​​बुलेटिन के अनुसार, ओमिक्रोण संक्रमण मामले 32 हो गई है । कुल 13 संक्रमणों के साथ मुंबई से अधिकतम ओमाइक्रोन मामले सामने आए हैं। Omicron वैरिएंट latest news

इसे भी पढ़े:CORONA VARIANT , 6 अफ्रीकी देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध: WHO…

इसके बाद पिंपरी चिंचवड़ में 10, पुणे नगर निगम, उस्मानाबाद में दो-दो और कल्याण डोंबिवली, नागपुर, लातूर, वसई विरार और बुलढाणा में एक-एक व्यक्ति हैं। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इनमें से 25 मामलों को RTPCR नेगेटिव पाए जाने के बाद छुट्टी दे दी गई है।

इसे भी पढ़े:कोरोना के तीसरे लहर की चेतावनी को weather रिपोर्ट के तरह…

सरकार हर संभव प्रयास में जुटी है ताकि ओमीक्रॉन (Omicron) वैरिएंट latest news के असर से आम जनता को बचाया जा सके। अपने अपने राज्यों में एयरपोर्ट्स और रेलवे स्टेशन पर जाँच बढ़ा दी गयी है। बिना वक्सीनशन सर्टिफिकेट के ट्रेवल करने पर पाबन्दी लगा दी गयी है। 

Covid-19 स्टैटिक्स ऑफ़ इंडिया

अभी तक कुल 135.25 cr वक्सीनशन दिए जा चुके है। पिछले 24 घंटो में 60 लाख से भी अधिक कोरोना वैक्सीन के डोज़ दिए गए है। कुल 66.02 cr कोरोना जाँच किये जा चुके है। कोरोना से रिकवरी रेट है 98.38% जोकि मार्च 2020 से सबसे अधिक है। पिछले 24 घंटो में कुल नए कोरोना मरीज़ पुस्टि की गयी है 7974 मरीज़ पाए गए है। (Source: PIB)

इसी तरह के देश विदेशो के खबरों के लिए बने रहिये Mihi News पर। नज़र सब पर खबर आप तक !!

इसे भी पढ़े:गोपालगंज जिले के कटेया प्रखंड के ASI नशे की हालत में…

इस भी पढ़े :NTPC रिजल्ट CBT-II डेट (CBT-2 CEN-01/2019 हुआ निर्धारित

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here