OMICRON CORONA VIRUS VARIANT दिल्ली के एयरपोर्ट्स पर बढ़ा दी है जाँच !
OMICRON CORONA VIRUS VARIANT दिल्ली के एयरपोर्ट्स पर बढ़ा दी है जाँच !
Advertisement

कोरोना: OMICRON CORONA VIRUS VARIANT के मरीज़ भारत के कई राज्यों में पुष्टि हुई.।  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने नए वैरिएंट से ग्रसित देशों से आने वाले यात्रियों के बारे में चिंता व्यक्त की है। “हमें OMICRON प्रभावित देशों से सभी उड़ानों पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगा रहे? हमें इसके लिए केंद्र सरकार से अनुरोध करना चाहिए। अगले कुछ दिनों में इस विषय में फैसला लिया जाएगा।’ कुछ दिन पहले दक्षिण अफ्रीका से लौटे चंडीगढ़ के एक 39 वर्षीय निवासी को सोमवार को COVID​​​​-19 पॉजिटिव पाया गया। जिसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। उनके परिवार के सदस्य भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए है।

इसे भी पढ़े:CORONA VARIANT , 6 अफ्रीकी देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध: WHO…

Advertisement
OMICRON CORONA VIRUS VARIANT दिल्ली के एयरपोर्ट्स पर कोरोना जाँच बढ़ा दी है जाँच !
OMICRON CORONA VIRUS VARIANT दिल्ली के एयरपोर्ट्स पर कोरोना जाँच बढ़ा दी है जाँच !

OMICRON CORONA VIRUS VARIANT से बचाव के लिए सरकार की क्या होनी चाहिए तैयारी 

इसे भी पढ़े:10th and 12th Exam 2022 के लिए Admit Card और …

कर्नाटक में, सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री जो बेंगलुरू पहुंचने पर COVID नेगेटिव पाए जाते है , उन्हें 7 दिनों के लिए क्वारेंटीन  में रखा जाएगा। 7 दिन बाद उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा। यहां तक ​​​​कि विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को हरी झंडी दिखाई। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि यह संस्करण चिंता का कारण है, न कि घबराहट का कारण। बिडेन ने कहा, “मैं एक विस्तृत रणनीति पेश करूंगा, जिसमें बताया जाएगा कि हम इस सर्दी में कोविड से कैसे लड़ने जा रहे हैं। शटडाउन और लॉकडाउन के साथ नहीं, बल्कि अधिक व्यापक टीकाकरण, बूस्टर, परीक्षण और बहुत कुछ।”

इसे भी पढ़े:कोरोना के तीसरे लहर की चेतावनी को weather रिपोर्ट के तरह…

कई देशो ने अपने उड़ानों पर पाबंदिया और सेफ्टी बढ़ा दी गयी है। जिससे OMICRON CORONA VIRUS VARIANT को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। दक्षिण अफ्रीका से वापस आये भारतीय के नए संस्करण CORONA पॉजिटिव पाए जाने पर अलग अलग राज्य अपने राज्यवासियों के सुरक्षा के लिए नीतिया बनाने में जुटी है। केंद्र सरकार जल्द ही नए वैरिएंट प्रभावित देशो से उड़ानों को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

इसी तरह के देश विदेशो के खबरों के लिए बने रहिये Mihi News नज़र सब पर खबर आप तक !!

इसे भी पढ़े:NTPC RRB GRP D के रिजेक्टेड ऍप्लिकैंट्स के लिए खुसखबरी !

इसे भी पढ़े:पीएम किसान सम्मान निधि योजना सरकार का किसान भाइयों को तोहफा!

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here